वॉल स्ट्रीट कोरोनवायरस के रूप में गिरता है यूएस पेरोल; 1% से अधिक डॉव, एस एंड पी पर्ची

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

[ad_1]

शुक्रवार को वॉल स्ट्रीट के प्रमुख सूचकांक 1.5 फीसदी से अधिक गिर गए 113 महीने के अमेरिकी रिकॉर्ड विकास की लकीर को अचानक खत्म कर दिया, एक गहरी आर्थिक मंदी की आशंकाओं को तीव्र कर दिया।

यहां तक ​​कि 701,000 नौकरियों का नुकसान जो श्रम विभाग के आंकड़ों ने मार्च के लिए दिखाया, वह पूरी तरह से वायरस से आर्थिक क्षति को पकड़ नहीं पाया। सर्वेक्षण ने केवल मध्य मार्च तक के आंकड़ों पर विचार किया, इससे पहले कि व्यापक अमेरिकी लॉकडाउन ने अधिक लोगों को काम से बाहर रखा।

वायरस के विश्वव्यापी प्रसार ने अरबों लोगों को घर के अंदर रहने के लिए मजबूर किया है और पूरे क्षेत्रों को ढहने के कगार पर धकेल दिया है, नकदी जुटाने के लिए कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर छंटनी और नाटकीय कदमों को ट्रिगर किया है।

फिलाडेल्फिया में जेनी मोंटोमेरी स्कॉट के मुख्य निवेश रणनीतिकार मार्क लुसचिनी ने कहा, “जैसा कि अगले कई हफ्तों में निवेशक कुछ गंभीर आर्थिक रिपोर्टों के लिए तैयार हो सकते हैं, हमें आज की नौकरियों की रिपोर्ट के अनुसार आने वाले समय की याद दिलाता है।” ।

सप्ताहांत में “विशेष रूप से बदसूरत” सप्ताहांत समाचार के लिए संभावना के कारण निवेशक भी उत्सुक थे केस गिना जाता है या देश भर में नए हॉट स्पॉट बन जाते हैं।

एस एंड पी 500 अपने मध्य फरवरी के रिकॉर्ड उच्च स्तर से लगभग 27 प्रतिशत नीचे बंद हुआ, या बाजार मूल्य में लगभग 7 ट्रिलियन डॉलर था, और अर्थशास्त्रियों ने यूएस जीडीपी के लिए अपने पूर्वानुमान में कटौती की है, मॉर्गन स्टेनली ने अब दूसरी तिमाही में 38 प्रतिशत संकुचन की भविष्यवाणी की है। ।

“यह दिसंबर 2018 की तरह नहीं है। हमें वी आकार की रिकवरी देखने की संभावना नहीं है क्योंकि हम वास्तव में मुख्य मुद्दे से पीछे नहीं हटना शुरू कर चुके हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है। यह अभी भी एक सतत प्रक्रिया है। इसमें समय लगने वाला है। “माइक टर्वे, टीडी अमेरिट्रेड के संस्थागत वरिष्ठ व्यापारिक रणनीतिकार ने कहा

360.91 अंक या 1.69 प्रतिशत गिरकर 21,052.53 पर, S & P 500 38.25 अंक या 1.51 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,488.65 पर और नैस्डैक कंपोजिट 114.23 अंक या 1.53 प्रतिशत गिरकर 7,373.08 पर बंद हुआ।

एसएंडपी 500 के 11 प्रमुख क्षेत्रों की उपयोगिताओं में सबसे बड़ा पिछड़ापन था, 3.6 प्रतिशत नीचे, उसके बाद सामग्री और वित्तीय, 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ।

केवल उपभोक्ता स्टेपल्स में वृद्धि हुई और दिन का अंत 0.5 प्रतिशत तक हुआ क्योंकि सेक्टर को एक रक्षात्मक खेल के रूप में देखा जाता है, उपभोक्ताओं को अभी भी मंदी में घरेलू सामान खाने और खरीदने की आवश्यकता है।

ऊर्जा क्षेत्र सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक था। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी तेल कंपनी के अधिकारियों के साथ मुलाकात की और कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दोनों चाहते हैं कि वैश्विक तेल बाजार को स्थिर करने के लिए कुछ हो, जहां इस साल कीमतों में लगभग दो-तिहाई की गिरावट आई है।

वॉल्ट डिज़नी कंपनी के शेयरों में 3 प्रतिशत की गिरावट के बाद यह कहा गया है कि यह इस महीने कुछ अमेरिकी कर्मचारियों को बेच देगा, जबकि सूत्रों ने कहा कि लक्जरी रिटेलर नीमन मार्कस दिवालियापन संरक्षण की तैयारी कर रहे थे।

संयुक्त प्रौद्योगिकी और रेथियॉन कंपनी के विलय से गठित रेथियॉन टेक्नोलॉजीज कॉर्प ने अपनी एयरोस्पेस इकाइयों के लिए 2020 के आउटलुक को खींचते हुए 7.75 प्रतिशत बहा दिया।

इलेक्ट्रिक-कार बनाने वाली कंपनी ने कहा कि टेस्ला इंक की कीमत 5.6 फीसदी बढ़ी है। इसके मॉडल Y स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल का प्रोडक्शन और डिलिवरी शेड्यूल से आगे था।

अमेरिकी एक्सचेंजों पर 11.57 बिलियन शेयरों ने पिछले 20 सत्रों के लिए 15.75 बिलियन औसत के साथ हाथों को बदला।

एनवाईएसई पर 3.53-टू -1 अनुपात से आगे बढ़ने वाले मुद्दों को कम करना; नैस्डैक पर, एक 2.73-से -1 अनुपात पसंदीदा डिकलाइनर।

एसएंडपी 500 ने कोई नई 52-सप्ताह की ऊँचाई और 11 नए चढ़ाव नहीं पोस्ट किए; नैस्डैक कम्पोजिट में 5 नई ऊंचाई और 179 नए चढ़ाव दर्ज किए गए।

Cboe अस्थिरता सूचकांक <.VIX>व्यापक रूप से “वॉल स्ट्रीट के डर गेज” के रूप में जाना जाता है, 6 मार्च के बाद से इसका सबसे कम समापन स्तर 46.80 पर समाप्त हुआ।



[ad_2]

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.