लॉकडाउन के कारण घर नहीं पहुंचा मजदूर का शव, तो कब्र बनाकर मृतक के कपड़ों को किया दफन

लॉकडाउन के कारण जलडेगा प्रखंड के कोनमेरला बरकीटांगर निवासी अर्जुन बड़ाईक का शव घर नहीं पहुंच पाया। सोमवार को गोवा में दोस्तों ने ही प्रशासन की मौजूदगी में अर्जुन का अंतिम संस्कार कर दिया। लॉक डाउन में अर्जुन की मौत होने पर बूढ़े मां-बाप को भी अर्जुन का अंतिम दर्शन नहीं हुआ। परिजनों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से अर्जुन का तबियत खराब हो गया था। वह जोंडिश से ग्रसित था। अर्जुन घर आना चाहता था। लेकिन लॉक डाउन के कारण वह घर नहीं पहुंच पाया। दोस्तों ने गंभीर हालत में अर्जुन को गोवा स्थित एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया कि अर्जुन रोजगार के लिए कुछ वर्ष पूर्व गोवा गया था। इधर अर्जुन का शव भी घर नहीं पहुंचने पर मृतक के माता पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

परिजनों ने ऑनलाइन किया मृतक का अंतिम दर्शन
अर्जुन का शव घर नहीं पहुंचा, तो मां ने अर्जुन के दोस्तों से अपने शव की फोटो मंगवाई। इसके बाद मोबाइल में ही अपने  बेटे अर्जुन का अंतिम दर्शन किया।

अर्जुन के कब्र में सिर्फ उनके कपड़ा को किया दफन
इधर गांव में परिजनों ने अर्जुन के नाम पर कब्र तैयार किया। अंतिम संस्कार कार्यक्रम में रिश्तेदार तो नहीं आ पाए, लेकिन गांव के कुछ लोग शामिल हुए और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए कब्र में अर्जुन के शव के स्थान पर  घर मे मौजूद कपड़ा को दफन कर दिया।

Source link

Leave a Comment