बोरिस जॉनसन की स्थिति आईसीयू में स्थिर

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन, जो लगातार अस्पताल में भर्ती थे डाउनिंग स्ट्रीट ने मंगलवार को कहा, लक्षण लंदन अस्पताल के गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में स्थिर है और इसमें सांस लेने के लिए वेंटिलेटर समर्थन की आवश्यकता नहीं है।

जॉनसन, जिन्हें सोमवार रात आईसीयू में स्थानांतरित किया गया था, “अच्छी आत्माओं” में बने हुए हैं और निमोनिया का निदान नहीं किया गया है, जो गंभीर सीओवीआईडी ​​-19 रोगियों में से एक है।

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री रात भर स्थिर रहे हैं और अच्छी आत्माओं में बने हुए हैं। वे मानक ऑक्सीजन उपचार प्राप्त कर रहे हैं और बिना किसी अन्य सहायता के सांस ले रहे हैं।”

प्रवक्ता ने कहा, “उन्हें यांत्रिक वेंटिलेशन या गैर-इनवेसिव श्वसन समर्थन की आवश्यकता नहीं है।”

55 वर्षीय जॉनसन का परीक्षण सकारात्मक रहा 10 दिन से अधिक पहले और एक दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जो डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा था कि एहतियाती उपाय के हिस्से के रूप में किया गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस LIVE: भारत के मामले 5,000 का आंकड़ा पार करते हैं, मरने वालों की संख्या 150 हो जाती है

उच्च तापमान और खांसी सहित लगातार कोरोनावायरस लक्षणों के बाद उन्हें “नियमित परीक्षण” के लिए रविवार रात को सेंट थॉमस अस्पताल ले जाया गया। सोमवार के दौरान उनकी स्थिति “खराब” हो गई जब उनके डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में स्थानांतरित करने का फैसला किया।

सोमवार रात को, उन्होंने अपने पहले विदेश सचिव, यूके के विदेश सचिव डॉमिनिक रैब को उनके लिए कदम रखने के लिए कहा और मंत्री मंगलवार को यूके पीएम के स्थान पर अपनी दूसरी दैनिक कोविद -19 बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

“सरकार का कारोबार जारी रहेगा। सेंट थॉमस अस्पताल में प्रधानमंत्री उस शानदार टीम के साथ सुरक्षित हाथों में हैं, और सरकार का ध्यान यह सुनिश्चित करने पर रहेगा कि प्रधानमंत्री की दिशा, सुनिश्चित करने के लिए सभी योजनाएं हम कोरोनोवायरस को हरा सकते हैं और इस चुनौती के माध्यम से देश को खींच सकते हैं, आगे ले जाया जाएगा, “राब, जो जॉनसन के लिए प्रतिनियुक्ति करेगा” जहां आवश्यक है “जब वह अस्पताल में है।”

“प्रधान मंत्री के पीछे एक अविश्वसनीय रूप से मजबूत टीम भावना है, और यह सुनिश्चित करते हुए कि हम सभी योजनाओं को प्रधान मंत्री के निर्देश देते हैं कि हम उन्हें जल्द से जल्द लागू करने के लिए वितरित करें। और इस तरह से यह पूरे देश को सामने लाएगा। वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोनोवायरस चुनौती जो अभी हमारे सामने है।

जॉनसन की शीर्ष टीम के मंत्रियों ने अपने गर्भवती मंगेतर कैरी साइमंड्स को शीघ्र स्वस्थ होने और समर्थन की कामना करने के लिए सोशल मीडिया पर ले जाने के लिए टीम भावना का प्रदर्शन किया।

“मेरा प्यार और विचार साथ हैं और कैरी साइमंड्स और प्रधान मंत्री परिवार। आपके लिए प्रार्थना करना और आपके बारे में सोचना, ”यूके के गृह सचिव प्रीति पटेल ने अपने ट्विटर संदेश में कहा, पिछले साल से अभियान के निशान पर लंदन के एक मंदिर में जॉनसन के साथ उनकी एक छवि है।

भारतीय मूल के वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी, ब्रिटेन के चांसलर ऋषि सनक ने संदेश दिया, “मेरे विचार आज रात के साथ हैं और कैरी साइमंड्स। मुझे पता है कि उन्हें सबसे अच्छी देखभाल संभव हो रही है और इससे और भी मजबूत बनेगी। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन विश्व नेताओं में से थे जिन्होंने यूके के पीएम को समर्थन के अपने संदेश भेजे।

मोदी ने ट्वीट किया, ” प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन, आप अस्पताल से बाहर और उत्तम स्वास्थ्य की उम्मीद में जल्द ही वहां पहुंचेंगे। ”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेरिकी “उनकी वसूली के लिए प्रार्थना कर रहे हैं”, क्योंकि उन्होंने जॉनसन को “मेरा एक बहुत अच्छा दोस्त और हमारे देश का एक दोस्त” बताया, जो “मजबूत” है और “हार नहीं मानता”।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने कहा कि वह “इस कठिन क्षण में अपने परिवार और ब्रिटिश लोगों को बोरिस जॉनसन को मेरा सारा समर्थन भेजते हैं।”

यह भी पढ़ें: कोविद -19 संकट: दुनिया भर में कोरोनवायरस वायरस के निशान पर नज़र रखना

ब्रिटेन के नवनिर्वाचित विपक्षी लेबर नेता सर कीर स्टारर ने इसे “बहुत दुखद समाचार” बताया।

लंदन के मेयर सादिक खान ने ट्वीट किया कि लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में “दुनिया के कुछ बेहतरीन चिकित्सा कर्मचारी” थे और प्रधानमंत्री “सुरक्षित हाथों में नहीं हो सकते”।

बकिंघम पैलेस ने कहा कि क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय, जो वर्तमान कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान विंडसर कैसल में टेलीफोन पर प्रधानमंत्री के साथ अपने प्रथागत साप्ताहिक दर्शकों को रखती है, को जॉनसन के स्वास्थ्य के बारे में सूचित किया जा रहा है।

कुछ कोविद -19 मामलों में, रोगी सांस लेने में कठिनाई का अनुभव करते हैं क्योंकि शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली सामना करने के लिए संघर्ष करती है और निमोनिया सबसे गंभीर मामलों में से एक है।

इससे पहले सोमवार को दिन में, जॉनसन ने अपने अस्पताल के बिस्तर से यह कहने के लिए संदेश दिया था कि वह अच्छी आत्माओं में है और अपने मंत्रियों के संपर्क में रहने के बावजूद अपने अस्पताल में भर्ती होने के बाद यूके के कोरोनोवायरस फाइटबैक की देखरेख करता है।

उन्हें आखिरी बार एनएचएस और अन्य प्रमुख कार्यकर्ताओं की पिछली बार डाउनिंग स्ट्रीट में फ्लैट के बाहर सार्वजनिक रूप से सराहना करते हुए देखा गया था और शुक्रवार को अपना आखिरी ट्विटर वीडियो संदेश पोस्ट किया था जिसमें वह काफी अस्वस्थ दिख रहे थे क्योंकि उन्होंने कहा कि वह अभी भी मामूली लक्षणों को प्रदर्शित कर रहे थे।

उनका अस्पताल में भर्ती होने के कारण ब्रिटेन में कोरोनोवायरस अस्पताल में होने वाली मौतों की संख्या 5,373 तक पहुंच गई और ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब कुल 51,608 कोरोनोवायरस मामलों की पुष्टि हुई है।

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts