बोकारो पॉजिटिव महिला के गांव से 27 नमूने लिए गए रांची न्यूज़ – टाइम्स ऑफ़ इंडिया

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

बोकारो: जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को चंद्रपुरा ब्लॉक के तेलो गांव में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग के बाद 27 निवासियों के नमूने एकत्र किए, जहां एक 51 वर्षीय महिला का परीक्षण सकारात्मक रहा Covid -19 रविवार को।
बोकारो के सिविल सर्जन ए के पाठक ने कहा, “रोगी के पड़ोस में रहने वाले 27 निवासियों के नमूने एकत्र किए गए और परीक्षण के लिए भेजे गए।”
अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन ने गाँव के 3-किलोमीटर के दायरे के क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया है, जबकि 7-किलोमीटर के दायरे को बफर ज़ोन के रूप में चिह्नित किया गया है ताकि फैलने से बचा जा सके वाइरस। वे इन क्षेत्रों में घरों और सड़कों का बड़े पैमाने पर स्वच्छता का संचालन भी कर रहे हैं।
बोकारो के डीसी मुकेश कुमार ने कहा, “मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने के लिए संपर्क ट्रेसिंग की जा रही है।”
सकारात्मक परीक्षण करने वाली महिला का बांग्लादेश में ढाका की यात्रा करने का इतिहास था, जो तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मार्च के मध्य में लौटी थी। फिलहाल वह इलाज के लिए बोकारो जनरल अस्पताल में भर्ती है।
कुमार ने कहा, “रोगी स्पर्शोन्मुख होना जारी रखता है। उसके परिवार के सदस्यों और व्यक्तियों के रक्त के नमूने, जो उसके संपर्क में आए थे, परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। उसके बच्चों और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों को घर छोड़ दिया गया है। ”
उन्होंने आगे कहा कि मरीज के परिवार को राशन मुहैया कराया गया है और घर पर रहने की सख्त सलाह दी गई है। कुमार ने कहा, “हमने बच्चों को दूध और बिस्कुट उपलब्ध कराए हैं और सभी को घर पर भी दूरी बनाए रखने की सलाह दी जाती है। महिला के गाँव, उसके घर और आसपास की सफाई की गई है और सड़क पर फॉगिंग की गई है। ”
तेलो गांव में मिश्रित आबादी है और डीसी ने उनसे अपील की है कि वे वायरस से पीड़ित जिला अधिकारियों के साथ सहयोग करें। “घबराने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन एहतियात जरूरी है।”

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.