तेलंगाना में रिपोर्ट किए गए 40 नए कोविद -19 मामले, राज्य की टैली 404 तक पहुंचती है

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

हैदराबाद: तेलंगाना में कोरोनोवायरस (कोविद -19) मामलों की संख्या में वृद्धि जारी रही, क्योंकि राज्य में मंगलवार को 40 लोगों को वायरस से संक्रमित पाया गया, जो कुल 404 थे।

मंगलवार को आंध्र प्रदेश के पड़ोसी राज्य में ग्यारह सकारात्मक मामले सामने आए।

हैदराबाद पुलिस ने छह मलेशियाई नागरिकों को उनके ठिकाने (और संगरोध के लिए) पर रिपोर्टिंग नहीं करने के लिए विभिन्न कृत्यों के तहत भी दर्ज किया, और उन्हें एक मस्जिद में छिपा हुआ पाया गया।

तेलंगाना में, अब तक कोविद -19 से संक्रमित कुल 404 लोगों में से, 348 लोगों का वर्तमान में इलाज चल रहा है, जबकि 45 लोगों को छुट्टी दे दी गई है (ठीक होने के बाद) और 11 अन्य लोगों की मौत वायरस के कारण हुई है।

एपी में, कुल 314 कोविद -19 पॉजिटिव लोगों में से चार की अब तक मौत हो चुकी है और छह मरीजों को बरामद किया गया है। दोनों तेलुगु राज्यों में अधिकांश मामले मार्च में न्यू डेल्ही के मरकज़ निज़ामुद्दीन में तब्लीगी जमात द्वारा आयोजित धार्मिक मण्डली (भाग लेने वाले लोगों और उनके प्राथमिक संपर्कों) से जुड़े हुए हैं।

एक दिन पहले 6 अप्रैल को, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि वे कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए इस महीने एक या दो सप्ताह तक देश भर में लगाए गए लॉकडाउन का विस्तार करें। केसीआर ने कहा कि राज्य में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए यह एकमात्र समाधान था, और कहा कि मार्काज़ निज़ामुद्दीन में मण्डली में भाग लेने वालों पर सभी परीक्षण गुरुवार तक किए जाएंगे।

एपी और तेलंगाना दोनों में, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कम से कम 1,500 से अधिक लोगों का पता लगाया, जो पिछले कुछ हफ्तों में धार्मिक मण्डली और उनके संपर्कों में शामिल हुए थे। दोनों राज्य सरकारों ने उपस्थित लोगों को आगे आने के लिए कहा है और खुद को सरकारी अधिकारियों को रिपोर्ट करने के लिए कहा है ताकि यदि वे संक्रमित हैं, तो वायरस उनके माध्यम से दूसरों को संक्रमित नहीं करता है।

इस बीच, हैदराबाद में बंजारा हिल्स पुलिस ने छह मलेशियाई नागरिकों के खिलाफ खुद को पुलिस को रिपोर्ट न करने और बदले में टोली चौकी की एक मस्जिद में छुपाने का मामला दर्ज किया। मलेशिया के छह नागरिकों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी रोग अधिनियम, विदेशी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत बंजारा हिल्स पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था।

छह विदेशी नागरिक मार्च में एक पर्यटक वीजा पर शहर आए थे और अन्य लोगों के साथ समूह दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में मण्डली में शामिल होने के लिए गया था, जिसके बाद वे हैदराबाद लौट आए। बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी, जो उद्धृत नहीं करना चाहते थे, ने कहा कि आरोपी ने वीजा नियमों का भी उल्लंघन किया था।

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.