डॉव, एस एंड पी उम्मीद कोरोनोवायरस संकेत और स्वास्थ्य देखभाल लिफ्ट पर 3% से अधिक की वृद्धि

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

यूएस स्टॉक के बारे में उम्मीद के संकेतों पर बुधवार को कूद गया संयुक्त राज्य में प्रकोप एक चरम के करीब था, स्वास्थ्य बीमाकर्ताओं को अपने राष्ट्रपति अभियान को निलंबित करने के बर्नी सैंडर्स के फैसले से अतिरिक्त लिफ्ट मिली।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि स्टॉक्स उच्च स्तर पर खुल गए हैं और अमेरिकी प्रकोप के संबंध में “वक्र” के शीर्ष पर पहुंच सकते हैं। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने कहा कि देश में सबसे बड़े हॉटस्पॉट में से एक में वायरस को नियंत्रण में लाने के लिए सामाजिक स्तर पर राज्य के प्रयास काम कर रहे थे।

“चोटी का मुख्य फोकस।” लगता है कि अभी हर निवेशक के दिमाग में यही है मामलों का शिखर, “उत्तरी केरोलिना में यूएस बैंक वेल्थ मैनेजमेंट में मुख्य निवेश अधिकारी एरिक फ्रीडमैन ने कहा।

“कुछ बिंदु पर आर्थिक विचार वास्तव में भौतिक होना शुरू हो जाते हैं। इसके अलावा, अर्थव्यवस्था के लिए ट्रांसमिशन तंत्र क्या होगा, जिसका अर्थ है कि किस चरण में अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस LIVE: भारत के मामले 5,916 तक पहुंचते हैं; HCQ के कदम के लिए ट्रम्प ने मोदी को धन्यवाद दिया

गुलाब 779.71 अंक या 3.44 प्रतिशत बढ़कर 23,433.57 अंक रहा 500 में 90.57 अंक या 3.41 प्रतिशत की बढ़त के साथ 2,749.98 और नैस्डैक कंपोजिट में 203.64 अंक या 2.58 प्रतिशत बढ़कर 8,090.90 अंक पर पहुंच गया।

मार्च के लिए सबसे खराब प्रदर्शन के बाद 500 दशकों में, बेंचमार्क इंडेक्स पिछले दो हफ्तों में लगभग 23 प्रतिशत वापस आ गया है, हालांकि भविष्य की अस्थिरता का मुख्य संकेतक ऐतिहासिक रूप से उच्च बना हुआ है।

व्हाइट हाउस के अपने अभियान को छोड़ने के लिए सैंडर्स के फैसले के मद्देनजर स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में तेजी के कारण स्टॉक में अतिरिक्त उछाल आया।

सैंडर्स का ऑल मेडिकेयर फॉर ऑल हेल्थकेयर पॉलिसी में अनिवार्य रूप से निजी बीमा को समाप्त कर दिया गया था और महीनों तक स्वास्थ्य सेवा शेयरों पर छाया रहा।


यह भी पढ़ें: लॉकडाउन विस्तार पर संकेत, PM ने कहा ‘सामाजिक आपातकाल’ जैसी स्थिति

संयुक्त स्वास्थ्य समूह इंक ने डॉव को सबसे बड़ा बढ़ावा देने में 7.98 प्रतिशत की बढ़ोतरी की, जबकि एंथम 10.25 प्रतिशत चढ़ गया।

हाल के हफ्तों में बड़े लाभ के साथ, बड़े पैमाने पर राजकोषीय और मौद्रिक प्रोत्साहन उपायों के कारण, ए फरवरी मध्य में रिकॉर्ड ऊंचाई से 500 अभी भी लगभग 19 प्रतिशत नीचे है, क्योंकि वायरस को रोकने के उपायों ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को एक आभासी पड़ाव पर ला दिया है।

फेडरल रिजर्व ने बुधवार को पिछले महीने की दो आपातकालीन बैठकों से मिनटों को जारी किया। इन अधिकारियों ने तेजी से बढ़ती चिंता के साथ दिखाया, जिसके साथ महामारी अमेरिकी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही थी और वित्तीय बाजारों को बाधित कर रही थी, जिससे उन्हें “जबरदस्त कार्रवाई” करने के लिए प्रेरित किया गया।

ऊर्जा क्षेत्र में 6.74 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो इस दिन सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्षेत्रों में से एक के रूप में एक उज्ज्वल स्थान था, क्योंकि गुरुवार को ओपेक और उसके सहयोगियों द्वारा उत्पादन कटौती की उम्मीद पर डब्ल्यूटीआई क्रूड 6 प्रतिशत से अधिक हो गया।

टेस्ला इंक और बोइंग सह आपूर्तिकर्ता स्पिरिटएयरोसिस्टम्स फर्स्ट वर्कर्स के लिए नवीनतम कंपनियां बन गईं। सिटिरिट के शेयरों में 16.01 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि टेस्ला 0.62 प्रतिशत की बढ़त के साथ रही। एडवांसिंग मुद्दों ने NYSE पर 6.89-से -1 के अनुपात से घोषित घोषणाओं को समाप्त कर दिया। नैस्डैक पर, एक 4.87-टू -1 अनुपात इष्ट सलाहकारों।

S & P 500 ने 3 नए 52-सप्ताह के उच्च और कोई नए चढ़ाव पोस्ट नहीं किए; नैस्डैक कम्पोजिट में 6 नए ऊंचे और 21 नए चढ़ाव दर्ज किए गए। अमेरिकी एक्सचेंजों पर वोल्यूम 11.56 बिलियन शेयरों का था, जबकि पिछले 20 कारोबारी दिनों में पूरे सत्र के लिए यह 15.25 बिलियन औसत था।

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts