जापान पीएम ने कोरोनवायरस, $ 1 ट्रिलियन उत्तेजना पर आपातकालीन स्थिति का प्रस्ताव किया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

[ad_1]

जापान के प्रधानमंत्री ने सोमवार को कई प्रमुख क्षेत्रों के लिए आपातकाल की स्थिति का प्रस्ताव रखा, जिसमें तेजी देखी गई मामलों, साथ ही दुनिया के तीसरे सबसे बड़े प्रभाव को प्रभावित करने के लिए $ 1 ट्रिलियन मूल्य का प्रोत्साहन पैकेज

आपातकाल की स्थिति की आधिकारिक घोषणा मंगलवार को जल्द ही होगी, शिंजो आबे ने संवाददाताओं से कहा, देश हाल ही में स्पाइक से जूझ रहा है मामलों, विशेष रूप से राजधानी टोक्यो में।

“वर्तमान में, हम विशेष रूप से टोक्यो और ओसाका जैसे शहरी क्षेत्रों में नए संक्रमणों की तेजी से वृद्धि देख रहे हैं,” अबे ने कहा।

घोषणा क्षेत्रीय राज्यपालों को निवासियों को अंदर रहने के लिए कहने की शक्ति देती है, ऐसे व्यवसायों को बंद करने की मांग करती है जो बड़ी भीड़ और कमांडर भूमि और इमारतों को चिकित्सा प्रयोजनों के लिए आकर्षित करते हैं।

लेकिन यह की तरह से कम है यूरोप के कुछ हिस्सों में लगाए गए उपाय, जहां पुलिस ने सड़कों पर गश्त की है और अपराधियों पर जुर्माना लगाया है।

“हम कल्पना करते हैं, लगभग एक महीने की अवधि के लिए, हम संक्रमण को जन्म देने वाले व्यक्ति-से-व्यक्ति संपर्कों को कम करने के लिए जापानी लोगों के आगे सहयोग के लिए कहेंगे,” अबे ने कहा।

उपाय में लोगों को अंदर रहने के लिए अनुरोधों को लागू करने, या ऐसा करने में विफल रहने वाले लोगों के लिए दंड को शामिल करने के लिए कानूनी शक्तियां शामिल नहीं हैं।

अबे ने कहा, “जापान में, भले ही हम आपातकाल की स्थिति घोषित कर दें, हम शहरों को बंद नहीं करेंगे जैसा कि विदेशों में देखा जाता है। विशेषज्ञों ने हमें बताया है कि इस तरह के कदम की कोई जरूरत नहीं है।”

टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइक ने पहले ही राजधानी के निवासियों से सप्ताहांत पर गैर-जरूरी सैर से बचने और सप्ताह के दौरान घर से काम करने का आग्रह किया है।

टोक्यो में चिकित्सा सुविधाओं के बारे में चिंताएं उठने लगी हैं, डॉक्टरों का कहना है कि स्थिति और बढ़ती जा रही है।

“मेडिकल दृष्टिकोण से, टोक्यो एक गंभीर स्थिति का सामना करता है,” टोक्यो मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख हारुओ ओजाकी ने कहा।

उपायों में दुनिया के अन्य हिस्सों में देखे गए दांतों की कमी है और विशेषज्ञों का कहना है कि जापान की कानूनी प्रणाली नागरिकों के आंदोलन को सीमित करने की सरकार की क्षमता को प्रतिबंधित करती है।

अभी भी युद्ध की नकारात्मक विरासत और उसके नागरिकों के उत्पीड़न से पीड़ित है, “योशिनोबु यामामोटो ने कहा कि यह एक प्रफुल्लित करने वाला प्रोफेसर है टोक्यो विश्वविद्यालय में राजनीति।

लेकिन उन्होंने कहा कि यदि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपेक्षाकृत आराम से उपाय अपर्याप्त साबित हुए, तो “लोगों को नियंत्रित करने के लिए एक मजबूत शक्ति का आह्वान किया जा सकता है”।

अब तक यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ हिस्सों में देखे गए संकट को देश भर में 3,650 मामलों के साथ-साथ अमेरिका में लगभग 330,000 और इटली और स्पेन में 130,000 के आसपास देखा गया है।

अबे ने फरवरी के अंत में स्कूलों के देशव्यापी बंद का आह्वान करते हुए देश को स्तब्ध कर दिया, उस समय जब कुछ मुट्ठी भर मामले थे और कुछ अन्य देशों ने ऐसा उपाय किया था।

लेकिन हालिया मामलों में, विशेष रूप से टोक्यो में, नए सिरे से चिंता बढ़ गई है।

राजधानी में नए मामले लगभग दैनिक रिकॉर्ड – रविवार को 148 और सोमवार को 83 मामले दर्ज किए गए हैं – अभी भी आंकड़ों के नीचे कहीं और देखा गया है, लेकिन आधिकारिक कार्रवाई का संकेत देने के लिए पर्याप्त है।

अलग से, अबे ने लगभग 108 ट्रिलियन येन मूल्य के एक प्रोत्साहन पैकेज का अनावरण किया, जो उन्होंने कहा कि जीडीपी का 20 प्रतिशत मूल्य था, “एक अभूतपूर्व पैमाना”।

हालाँकि, SuMi TRUST के वरिष्ठ अर्थशास्त्री, Naoya Oshikubo ने कहा कि यह सुनिश्चित नहीं करेगा 2020 की पहली छमाही में मंदी से बचा जाता है “लेकिन दूसरी छमाही में एक वी-आकार की वसूली को किकस्टार्ट करेगा”।

जापानी लोग पहले भी टोटका कर रहा था मारा, मंदी की आशंका के साथ।

दाई-इची रिसर्च इंस्टीट्यूट ने कहा कि टोक्यो में एक महीने के लिए जापान के सकल घरेलू उत्पाद को 5.1 ट्रिलियन येन (यूएसडी 47 बिलियन) से कम करने का अनुमान लगाया गया था।

जुलाई 2021 तक टोक्यो ओलंपिक के स्थगित होने की संभावना देश के सकल घरेलू उत्पाद से बाहर होने की संभावना है, हालांकि खेलों के आगे बढ़ने पर नुकसान की भरपाई की जानी चाहिए।

अन्य प्रमुख केंद्रीय बैंकों की तरह, जापान के बैंक ने आर्थिक क्षति को रोकने के लिए आपातकालीन उपायों का खुलासा किया है।



[ad_2]

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts