कोविद -19: मप्र में 10 दावत में भाग लेने वालों के परीक्षण के बाद 26,000 को छोड़ दिया गया

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

[ad_1]

10 दिनों के बाद लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया एक आदमी द्वारा अपने यहाँ लौटने पर आयोजित अंतिम संस्कार समारोह में भाग लेने के बाद अधिकारियों ने कहा कि दुबई से, उनके 26,000 से अधिक संपर्कों और परिवार के सदस्यों को घरेलू संगरोध के तहत रखा गया है, अधिकारियों ने रविवार को कहा।

सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) आर एस बाकना ने बताया कि दुबई के एक होटल में वेटर के रूप में काम करने वाला व्यक्ति अपनी मां की मौत की जानकारी मिलने के बाद 17 मार्च को दुबई से मुरैना लौट आया।

“उन्होंने अपनी माताओं की मृत्यु के बाद शोक के 13 वें दिन को चिह्नित करने के लिए 20 मार्च को एक प्रथागत दावत का आयोजन किया,” उन्होंने कहा।

आदमी ने शुरू में अपने यात्रा इतिहास को छुपाया, लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब उसने और उसकी पत्नी ने इसके लिए सकारात्मक परीक्षण किया 2 अप्रैल को, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी आर सी बंदिल ने कहा।

यह भी पढ़ें: शहरी अर्थव्यवस्था के फिर से शुरू होने पर प्रवासन फिर से शुरू होगा: भारत प्रवासन अब

उनकी हालत बिगड़ने के बाद 27 मार्च को यह दंपती अस्पताल आया था। चूंकि डॉक्टरों को कोरोनोवायरस पर संदेह था, इसलिए दंपति को तुरंत एक आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया और उनके नमूने ले लिए गए जो सकारात्मक निकले जिसके बाद उस व्यक्ति ने अपने यात्रा इतिहास का खुलासा किया।

3 अप्रैल को, दंपति के संपर्क में आने वाले 10 और लोगों ने घातक वायरल संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे जिला प्रशासन चिंतित हो गया।

अधिकारियों को बाद में पता चला कि उस आदमी के निवास पर आयोजित दावत में 1,000 से 1,200 लोग शामिल हुए थे।

बकाना ने कहा, “इससे संक्रमण फैल गया। प्रशासन ने पूरे वार्ड नंबर 4 को सील कर दिया, जहां आदमी रहता है।”

बंदिल के अनुसार, जिले में अब तक कुल 27,881 लोगों को घर से बाहर निकाला गया है। उन्होंने कहा, “इनमें से लगभग 26,000 लोग ऐसे हैं जो दावत में शामिल हुए, उनके परिवार के सदस्य और संपर्क।”

यह भी पढ़ें: कोविद -19: एयर डेक्कन का परिचालन रुका हुआ है, कर्मचारियों ने बिना वेतन के सब्बेटिकल पर काम किया

इन रोगियों के संपर्क के दौरान उनकी स्क्रीनिंग के बाद 24 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने कहा कि दावत में शामिल होने वाले अन्य क्षेत्रों के लोगों की भी पहचान कर ली गई है और उनके घर की निगरानी की जा रही है और उनके स्वास्थ्य की निगरानी डॉक्टरों द्वारा की जा रही है।



[ad_2]

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.