कोविद -19 फैक्टॉइड: विश्व स्तर पर नए मामलों में तेजी से वृद्धि, लेकिन एस कोरिया को पकड़ मिलती है

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

[ad_1]

कोविद -19 सकारात्मक मामलों की संख्या 1 मिलियन को पार कर गई है और तेजी से मरने वालों की संख्या 55,000 को पार कर गई है। घर वापस, भारत का मामला वर्तमान में 2,500 पर है और 62 लोग कोविद -19 के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत के अधिकांश नए पंजीकृत मामलों में दिल्ली के मरकज़ निज़ामुद्दीन की धार्मिक सभा तब्लीगी जमात से संबंध हैं।

हाइलाइट

* अमेरिका में मामलों की संख्या अब 250,000 से ऊपर है, जबकि न्यूयॉर्क तेजी से अकेले 100,000 मामलों को पार कर रहा है।

* कोविद -19 सकारात्मक मामलों की संख्या के आधार पर अमेरिका, इटली और स्पेन को पीछे छोड़ते हुए जर्मनी चौथा सबसे अधिक प्रभावित देश बन गया है।

* तमिलनाडु में पिछले २४ घंटों में *५ नए मामले दर्ज किए गए, कुल मिलाकर ३०० से अधिक मामले थे। राज्य पिछले कुछ दिनों में कोविद -१ ९ मामलों में एक बड़ी वृद्धि देख रहा है, अब इसके बाद सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र। राज्य में 74 नए मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस LIVE: वैश्विक मामले 1,098,390; मृत्यु टोल 60,000 के पास है

बड़ी तस्वीर

# 1। दुनिया भर में 200,000 कोविद -19 मामलों को जोड़ने में सिर्फ दो दिन लगे।

वैश्विक संक्रमित मामलों के साथ-साथ 10,000 कोविद -19 हताहतों की संख्या में 200,000 नए मामलों को जोड़ने के लिए उठाए गए दिनों की संख्या तेजी से कम हो रही है। चीन में 17 नवंबर को पहला कोविद -19 पॉजिटिव केस दर्ज होने के बाद से 200,000 अंक तक पहुंचने में 122 दिन लगे और 10,000 फाल्ट को पार करने में 67 दिन लगे। वर्तमान में, ताजा मामलों या मौतों की समान संख्या प्राप्त करने में सिर्फ दो दिन लगते हैं।



# 2। फ्रांस ने एक दिन में सबसे अधिक घातक संख्याएँ जोड़ीं

अभी दस दिन पहले, कोविद -19 की कुल मृत्यु में इटली का हिस्सा दुनिया में सबसे अधिक था। इटली का हिस्सा तब 29% था लेकिन तब से 13% तक सिकुड़ गया है। अमेरिका के महामारी के नए उपरिकेंद्र की मृत्यु में हिस्सेदारी, वर्तमान में स्पेन के साथ 16% है। 2 अप्रैल को, फ्रांस ने अकेले वैश्विक घातकताओं का 20% से अधिक का हिसाब लगाया।

मौतों की संख्या में हिस्सेदारी में भारी कमी इटली और स्पेन में देखी गई, जो पहले 25-30 मार्च के बीच समग्र कोविद -19 की लगभग आधी मौत के लिए जिम्मेदार थे। इन चार राष्ट्रों के अलावा, शेष दुनिया की कुल दैनिक मृत्यु में एक तिहाई हिस्सेदारी है

उज्जवल पक्ष

दक्षिण कोरिया में एक तेज वी-आकार की वसूली देखी गई

दक्षिण कोरिया ने मार्च के पहले सप्ताह में कोविद -19 मामलों की संख्या में एक बड़ी वृद्धि देखी। उस समय, देश अपने सबसे घातक चरण से गुजर रहा था – मृत्यु दर अपने चरम पर थी, और वसूली दर अपने सबसे निचले स्तर पर थी और देश औसतन प्रतिदिन 500 से अधिक मामलों को जोड़ रहा था।

दक्षिण कोरिया ने तब से महामारी को नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण प्रगति की है, दोनों मैट्रिक्स में केवल एक महीने में काफी सुधार हुआ है। विशेषज्ञों ने इसके लिए सरकार द्वारा आक्रामक परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग को जिम्मेदार ठहराया है। रोजाना बरामद होने वाले मामलों की संख्या नए केस जोड़ की संख्या से अधिक है।

देश में बंद कोविद -19 मामलों के बीच, मार्च के शुरुआती दिनों में रिकवरी और मौतों के बीच परिणाम अनुपात लगभग बराबर था। हालांकि, दक्षिण कोरिया ने मृत्यु दर में 3% से कम की कमी के साथ बड़े पैमाने पर वापसी की क्योंकि देश में वसूलियां काफी बढ़ गई हैं।

(जॉन्स हॉपकिन्स से डेटा सॉर्ट किया गया संसाधन केंद्र, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, वर्ल्डमीटर 3 अप्रैल को शाम 7 बजे तक कटऑफ टाइम।)



[ad_2]

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.