कोरोनावायरस: ट्रम्प ने मोदी को प्रमुख दवा के निर्यात पर प्रतिबंध हटाने के लिए धन्यवाद दिया

Share on facebook
Share on telegram
Share on twitter
Share on whatsapp

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) के निर्यात पर अंकुश लगाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को धन्यवाद दिया – मलेरिया के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा लेकिन कोविद से पीड़ित रोगियों के उपचार में उपयोगी 19।

“असाधारण समय के लिए भी दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। HCQ के निर्णय के लिए भारत और भारतीय लोगों को धन्यवाद। भुलाया नहीं जा सकेगा! इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद करने में आपके मजबूत नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री @ नरेंद्रमोदी का शुक्रिया! ”ट्रम्प ने बुधवार को एक ट्विटर पोस्ट में कहा।

इससे पहले मंगलवार को फॉक्स न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में, ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका ने भारत से 29 मिलियन एचसीक्यू की खुराक हासिल की थी।

“मैंने लाखों खुराकें खरीदीं। 29 मिलियन से अधिक। मैंने प्रधान मंत्री मोदी से बात की, इसका बहुत हिस्सा भारत से बाहर आता है। मैंने उनसे पूछा कि क्या वह इसे जारी करेंगे। वो बहुत अच्छा था। वह वास्तव में अच्छा था। आप जानते हैं कि उन्होंने एक पड़ाव डाला क्योंकि वे इसे भारत के लिए चाहते थे। लेकिन इससे बहुत सारी अच्छी चीजें आ रही हैं, ”ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज को बताया।

सप्ताहांत में एक टेलीफोन पर बातचीत में ट्रम्प ने मोदी से अनुरोध किया था कि वह HCQ के निर्यात पर प्रतिबंध हटाए, ट्रम्प द्वारा कोविद -19 के लिए एक दवा के रूप में बात की गई थी। भारत ने 4 अप्रैल को मानविकी या अन्य आधार पर छूट के बिना, एक अधिसूचना के माध्यम से HCQ के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया। लेकिन कुछ शर्तों के साथ मंगलवार को प्रतिबंध हटा दिए गए।

Source link

Leave a Replay

DON’T MISS OUT ON NEW POSTS

Don’t worry, we don’t spam. Click button for subscribe.