कर्नाटक में कोविद -19 के लिए बारह परीक्षण सकारात्मक, 175 पर राज्य की रैली

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को कहा कि 12 और लोगों ने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिससे राज्य की स्थिति 175 हो गई है।

संख्या में स्पाइक की रिपोर्ट के बीच आता है कि 21 दिन की लॉकडाउन अवधि, 14 अप्रैल को समाप्त होने वाली है, उपन्यास कोरोनोवायरस के प्रसार की आशंका के रूप में विस्तारित होने की संभावना है जो अभी भी कर्नाटक और भारत के बाकी हिस्सों में बड़ी है।

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि सरकार को अभी फैसला नहीं करना है कि लॉकडाउन को कम से कम उन क्षेत्रों में बढ़ाया जाएगा जिन्होंने बड़ी संख्या में कोविद -19 सकारात्मक मामले दर्ज किए हैं।

कुमार ने मंगलवार को कहा, “सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है।” उनके बयानों ने उनके कैबिनेट सहयोगी के। सुधाकर के दावे का खंडन किया कि हॉटस्पॉट्स में लॉकडाउन को कम से कम दो सप्ताह तक बढ़ाया जाएगा।

कर्नाटक में अब तक 175 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें चार लोग मारे गए हैं और 25 लोग मारे गए हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव (केसीआर) द्वारा केंद्र से तालाबंदी जारी रखने की अपील करने के एक दिन बाद सुधाकर का बयान आया।

केसीआर ने कहा कि पिछले महीने दिल्ली में मरकज़ निज़ामुद्दीन की मण्डली में भाग लेने वाले सभी लोगों के परीक्षण गुरुवार तक पूरे हो जाएंगे।

“मैं 15 अप्रैल के बाद देश के तालाबंदी के लिए हूं। हम बाद में अर्थव्यवस्था को पुनः प्राप्त कर सकते हैं। दी गई स्थिति में, भारत के खराब स्वास्थ्य ढांचे और एक बड़े कार्यबल के साथ, हमारे पास कोई अन्य हथियार नहीं है। मेरी जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन जारी रहना चाहिए, “केसीआर ने सोमवार को कहा।

कुमार ने कहा कि राज्य के 30 में से 12 जिले वायरस से मुक्त हैं, इन क्षेत्रों में तालाबंदी के उपायों में ढील देने की संभावना है।

बेंगलुरु में अब तक 62 मामले (16 लोग हैं, जो बरामद हुए हैं) दर्ज किए गए हैं, जबकि पड़ोसी मैसूरु में 35 मामले दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने अपने परीक्षण प्रोटोकॉल को व्यापक बना दिया है, जिसमें इन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस (ILI) वाले लोग शामिल हैं।

होम संगरोध में अवलोकन के तहत कोई अंतरराष्ट्रीय यात्री नहीं हैं।

हालांकि, 19948 लोग ऐसे हैं जो अभी भी समीक्षाधीन अवधि में हैं जो अवलोकन के तहत राज्य में 26871 का हिस्सा हैं।

कुमार ने यह भी कहा कि दिल्ली के निज़ामुद्दीन में एक धार्मिक मण्डली, तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के 920 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 623 ने नकारात्मक और 27 ने सकारात्मक परीक्षण किए हैं। शेष लोगों के परिणाम प्रतीक्षित हैं, उन्होंने कहा।

कर्नाटक परीक्षण बढ़ाने में असमर्थ रहा है, हालांकि सुधाकर ने दावा किया था कि राज्य 5 अप्रैल तक कम से कम 50,000 परीक्षण पूरा करेगा।

राज्य ने अब तक 6,580 लोगों का परीक्षण किया है और उनमें से 5,942 ने नकारात्मक परीक्षण किया है।

Source link

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on telegram
Share on whatsapp

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related Posts